छठ महाव्रत का आयोजन किया गया

क्राइम जर्नलिस्ट(डॉ नितेश पांडेय)

छठ महाव्रत का आयोजन किया गया।

विंढमगंज/सोनभद्र।(राकेश केशरी) क्षेत्र में गुरुवार को देर शांम को विभिन्न स्थलों पर चैती छठ महाव्रत का आयोजन किया गया। छठ महाव्रत अनुष्ठान के तीसरे दिन व्रतियों ने सन क्लब सोसायटी के द्वारा निर्मित विशाल सुर्य मंदिर के ठीक सामने बहने वाली सततवाहिनि नदी के तट पर भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पण किये।क्षेत्र का प्रसिद्ध स्थल सतवाहिनि नदी के तट पर सूर्य मंदिर के सामने बने छठ घाट पर छठ महापूजन का आयोजन किया गया।
जहां पर दर्जनों छठ व्रतियों ने महाव्रत किये।सन क्लब सोसायटी के देखरेख में इस अनुष्ठान को पूरा किया गया। अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि व्रतियों की सुविधा के लिए समुचित ब्यवस्था किया गया है।पेयजल

,रोशनी व ध्वनि विस्तारक यंत्र से भक्ति गीत बजाया जा रहा है। ब्रती ने नदी में स्नान कर सूर्य भगवान को अर्द्ध अर्पित किए।भक्ति गीत से पूरा वातावरण भक्तिमय हो रहा हैं।घाट पर व्रतियों की सुविधा के लिए स्थानीय भक्तों ने ने स्नान के लिए झरना लगाया है।
घाट पर समुचित रोशनी की ब्यवस्था की गई है। इस मौके पर क्लब के पदाधिकारी व सदस्यगण पूरी तन्मयता के साथ व्रत की हुई महिलाओं के सुख सुविधाओं की निगरानी कर रहे थे।

श्याम अग्रहरि / सेराज खान / गोविंद अग्रहरि / नितेश पाण्डेय

श्याम अग्रहरि, दुद्धी सोनभद्र, सम्पर्क : 8726305091

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x