महाराष्ट्र से लोगों से बोले उद्धव ठाकरे- फैसला कर लीजिए, आप मास्क लगाएंगे या हम लॉकडाउन लगाएं

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)

*महाराष्ट्र से लोगों से बोले उद्धव ठाकरे- फैसला कर लीजिए, आप मास्क लगाएंगे या हम लॉकडाउन लगाएं*

मुम्बई:महाराष्ट्र में कोविड -19 संक्रमितों की गिनती 1,528,226 तक पहुंच गई है क्योंकि रविवार को 10,792 नए संक्रमण दर्ज किए गए। कई दिनों की लगातार गिरावट के बाद, सक्रिय मामले 221,174 हो गए, शनिवार को 221,156 सक्रिय मामलों में 18 की वृद्धि हुई। यह अब तक रिपोर्ट किए गए कुल मामलों का 14.47% है।

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य के लिए अपने संबोधन में कहा कि राज्य में स्थिति बदल रही है, लेकिन एक गलत रवैया इसे फिर से पलट सकता है और इस प्रकार वे नवरात्रि और दिवाली जैसे त्योहारों के दौरान अतिरिक्त सतर्क रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार फिर से लॉकडाउन कर कई अन्य देशों जैसी स्थिति नहीं चाहती।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने लाइव संबोधन में कहा “एक तस्वीर सामने आ रही है जिसमें ताजा मामले कम हो रहे हैं, परिणामस्वरूप, अस्पतालों में बेड खाली पड़े हैं, लेकिन हम लापरवाह नहीं हो सकते। मैं लॉकडाउन प्रतिबंधों को फिर से लागू नहीं करना चाहता, जैसे कि यह कई यूरोपीय देशों, संयुक्त राज्य अमेरिका, इजरायल आदि में हो रहा है, जहां पिछले दिनों मामलों में कमी आई थी। ब्रिटेन ने छह महीने के लिए नए प्रतिबंध लगाए हैं। मैं महाराष्ट्र में भी ऐसी ही स्थिति पैदा नहीं करना चाहता”। ठाकरे ने कहा “आप तय करें, आप मास्क पहनना चाहेंगे या लॉकडाउन में रहना। आप सभी प्रतिबंध वापस चाहते हैं या आप सामाजिक दूरी का पालन करेंगे? ”
यहां 309 लोगों के मारे जाने के बाद मरने वालों की संख्या 40,349 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उनमें से, पिछले 48 घंटों में 169, अन्य 42 पिछले सप्ताह के थे, जबकि शेष 98 मौतें इससे पहले हुई थीं।

तुलनात्मक रूप से कम ताजा मामलों की प्रवृत्ति तीन सप्ताह के बाद भी जारी है। 17 सितंबर से 24,619 मामले सामने आने के बाद एक दिन में नए मामले 22,000 के पार नहीं गए हैं। पिछले महीने में सबसे अधिक एकल-दिवसीय स्पाइक 11 सितंबर को 24,886 मामलों का था जबकि इस महीने के 11 दिनों में, 1 अक्टूबर को 16,476 मामलों में सबसे तेज एकल दिन वृद्धि दर्ज की गई थी।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x