सोनांचल में अब कोरोना की दूसरी लहर, 24 घंटे में मिले 343 नए संक्रमित

क्राइम जर्नलिस्ट(सम्पादक-सेराज खान)

सोनांचल में अब कोरोना की दूसरी लहर, 24 घंटे में मिले 343 नए संक्रमित

सोनभद्र । सोनांचल में कोरोना लगातार बढ़ौतरी हो रहा हैं। हर रोज कोरोना केसों का नया रिकॉर्ड दर्ज हो रहा है। महामारी की रफ्तार जिस तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे में रिकार्ड 343 नए संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गया है।

सोनांचल में कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर टूट रही है। जिले के म्योरपुर विकास खण्ड की स्थिति सबसे खराब है जहाँ बीते 3 दिनों से लगातार 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं आज म्योरपुर में 199, चोपन में 22, रॉबर्ट्सगंज में 69, दुद्धी में 8, चतरा में 12, घोरावल में 24 तथा नगवाँ में 9 मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य महकमें की माने तो 16 अप्रैल को आरटीपीसीआर व एंटीजन कीट के माध्यम से 2428 व्यक्तियों का सैंपल संग्रहित किया गया। अब तक प्राप्त रिपोर्ट में लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।

हालांकि संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार ने कई तरह की पाबंदियों और साप्ताहिक लॉकडाउन लगाने का एलान किया है।

प्रभारी सीएमओ डॉ0 बी0के0 अग्रवाल ने कहा कि तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव को ले एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। मास्क पहनने व दो गज दूरी का अनुपालन को स्वास्थ्य संस्थानों में भी अनिवार्य कर दिया गया है। सभी जांच केंद्रों की सुविधा बढ़ा दी गई है। सबको सावधानी बरतने व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आवाजाही नहीं करने की सलाह दी जा रही है।

कोरोना मीटर

● कुल मामले- 7469

● कुल डिस्चार्ज- 5470

● कुल एक्टिव केस- 1615

● कुल मौत- 87

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x