मृतक वन चौकीदार की पत्नी को मिला दुर्घटना बीमा का चेक

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)

मृतक वन चौकीदार की पत्नी को मिला दुर्घटना बीमा का चेक।

डाला/जनपद-सोनभद्र। एक वर्ष पूर्व मृत हुए वन चौकीदार लल्लन चौहान की पत्नी को एक्सिस बैंक से मिला 30 लाख की दुर्घटना धनराशी। मृतक डाला वन रेंज के मुन्नीलाल पौधशाला में कार्यरत था।

ओबरा वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी प्रखर मिश्रा ने बताया कि लल्लन चौहान पुत्र स्व. जोबराज निवासी महराजपुर लसड़ा जिला बलिया का रहने वाला था जो वन विभाग में चौकीदार के पद पर कार्यरत्त था। जिसकी मृत्यु एक वर्ष पूर्व 6 अप्रैल 2020 को डाला वन रेंज के मुन्नीलाल पौधशाला में स्थित पानी की टंकी में गिर गया था।जिसमें डूबने से उसकी मृत्यु हो गई थी। उसने वन विभाग में लगभग 9 वर्षो तक अपनी सेवाएं दी थी।

उन्होने बताया कि एक्सिस बैंक के ओबरा स्थित शाखा में ओबरा वन प्रभाग के समस्त फिल्ड कर्मचारियों का वेतन खाता नवम्बर 2019 में खोला गया था। जिसमें मृतक लल्लन चौहान का भी एक्सिस बैंक में वेतन खाता खुला था। बैंक की योजनानुसार एक्सिस बैंक उ.प्र.के सैलरी हेड आकाश मेहरोत्रा और उनकी टीम के सुमीत, अभिषेक व ओबरा शाखा प्रबंधक नागेन्द्र यादव द्वारा ओबरा वन प्रभाग के आफिस में प्रभागीय वनाधिकारी प्रखर मिश्रा के नेतृत्व में 30 लाख रूपये का चेक मृतक लल्लन चौहान की पत्नी सुभावती देवी को उनके पुत्र सागर चौहान जिसे वन विभाग में मृत कोटे से वन रक्षक के पद पर तैनाती कर दी गई है।जिसके मौजूदगी में दिया गया। चेक मिलते ही सुभावती आखो से आंसू निकल गए और रोने लगी। एक्सिस बैंक के शाखा प्रबंधक नागेन्द्र यादव ने बताया कि वेतन खाता खुलने के बाद उसपर दिया जाने वाला एटीएम कार्ड पर वन विभाग को दुर्घटना मृत बीमा का लाभ दिया जाता है।यह बैंक की योजना में शामिल है। जिसके तहत 30 लाख रूपये की धनराशि चेक के माध्यम से दिया गया।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x