पेट्रोल, डीजल और LPG के दाम उच्चतम स्तर पर पहुंच गए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान सामने आया है

पेट्रोल, डीजल और LPG के दाम उच्चतम स्तर पर पहुंच गए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान सामने आया है।

नई दिल्ली: गत वर्ष फरवरी में कोरोना महामारी देश में फैली और मार्च में सरकार को लॉकडाउन लागू करना पड़ा। जिस कारण आम आदमी का बजट पटरी से उतर गया। लोगों को उम्मीद थी कि सरकार उनकी सहायता करने के लिए महंगाई कम करेगी, लेकिन हुआ इसके विपरीत। पिछले कुछ ही महीनों में पेट्रोल, डीजल और LPG के दाम अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। अब इस केस में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान सामने आया है।

मीडिया से बात करते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और LPG के दाम अब कम होने लगे हैं। आने वाले दिनों में इसे और कम किया जाएगा। हमने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में कमी का लाभ अंतिम ग्राहकों को हस्तांतरित करेंगे। पिछले एक महीने से हर दिन पेट्रोल डीजल के दाम कम हो रहे या फिर वो यथावत हैं। इसको पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि सरकार चुनाव के चलते पेट्रोल-डीजल की कीमत नहीं बढ़ा रही है, जैसे ही वहां पर परिणाम आएंगे वैसे ही फिर से वृद्धि शुरू हो जाएगी। विपक्ष के इस दावे में कितनी सच्चाई है, ये तो 2 मई के बाद ही पता चलेगा।

बता दें कि रविवार को पांचवें दिन लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। बीत मंगलवार को पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे सस्ता हुआ था। जिससे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 90.56 रुपये, जबकि डीजल 80.87 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में ये आंकड़ा क्रमश: 96.98 और 87.96 रुपये प्रति लीटर है।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x