कोहली मैदान पर अपने गुस्‍सैल स्‍वभाव के लिए काफी सुर्खियां बटोरते रहे

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)

कोहली मैदान पर अपने गुस्‍सैल स्‍वभाव के लिए काफी सुर्खियां बटोरते रहे।

नई दिल्ली/भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच हाल ही में वनडे सीरीज खत्‍म हुई थी, जिसमें बाजी 2-1 से टीम इंडिया के नाम रही. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी में वनडे सीरीज से पहले भारत ने टी20 सीरीज 3-2 से और टेस्‍ट सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी. लेकिन अब सीरीज को लेकर इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्‍होंने आरोप लगाया है कि विराट कोहली ने चेन्‍नई में खेले गए पहले टेस्‍ट (Chennai Test) के दौरान उन्‍हें धमकी दी थी. हम सभी जानते हैं कि विराट कोहली मैदान पर अपने गुस्‍सैल स्‍वभाव के लिए काफी सुर्खियां बटोरते रहे हैं, लेकिन पोप की मानें तो भारतीय कप्‍तान ने सरेआम उन्‍हें टेस्‍ट सीरीज के आने वाले अगले तीनों मैचों के लिए डराने की कोशिश की.

दरअसल, पोप जिस वाकये का जिक्र कर रहे हैं वो चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टेस्‍ट का है. इस टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की टीम दूसरी पारी में 46.3 ओवरों में 178 रनों पर सिमट गई थी, लेकिन फिर भी उसे 227 रनों से मुकाबला जीतने में अधिक परेशानी नहीं हुई थी. पोप के अनुसार, इसी मैच के दौरान भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने उन्‍हें धमकी दी कि तुम आखिरी बार फ्लैट पिच पर खेलोगे.

विराट मेरे पास आए और…

पोप ने कहा, दूसरी पारी में जब इंग्‍लैंड की टीम बल्‍लेबाजी कर रही थी तो पिच पर काफी टर्न हो रहा था. मैं तब नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर खड़ा था. तभी विराट कोहली मेरे पास आए और कहा, ये आखिरी बार है जब तुम सपाट पिच पर बल्‍लेबाजी करोगे. इस पल के बाद मैं समझ गया कि अब बाकी की सीरीज में बल्‍लेबाजी के लिए हालात बेहद मुश्किल होने जा रहे हैं. इसी का नतीजा रहा कि अगले तीन टेस्‍ट की छह पारियों में से किसी में भी इंग्‍लैंड की टीम 205 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर खड़ा नहीं कर सकी.

यहां तक कि अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्‍ट का नतीजा तो महज दो दिन से भी कम समय में भारत के पक्ष में आ गया था. वहीं चौथा टेस्‍ट भी तीन दिनों के अंदर खत्‍म हो गया था. पोप खुद इस सीरीज में असफल रहे और 19.12 की औसत से सिर्फ 153 रन ही बना सके. 23 साल के पोप अपने करियर में अब तक 17 टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं.

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x