राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का हुआ शुभारंभ

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का हुआ शुभारंभ।

चुर्क। चुर्क में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ। प्रारंभ में संस्थान के निदेशक प्रोफेसर गीतम सिंह तोमर ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण किया तत्पश्चात सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत का प्रस्तुतीकरण किया गया।

निदेशक प्रोफेसर गीतम सिंह तोमर ने अपने उद्बोधन में कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा माहौल में यह बेहद आवश्यक है कि प्रतिभाओं को कम उम्र में ही पहचान कर उन्हें सही तरीके से तराशा जाए।

अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ देवेंद्र कुमार त्रिपाठी ने संगोष्ठी की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए इसके प्रभाव एवं महत्ता को बताया अधिष्ठाता अकादमिक डॉ अमोद कुमार तिवारी ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी की आज के समाज में जरूरत पर बल देते हुए कहा कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी की अहमियत को नकारा नहीं जा सकता उद्घाटन सत्र के पश्चात शोध पत्रों का प्रस्तुतीकरण अलग-अलग सत्रों में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ आज प्रथम दिन लगभग 100 शोध पत्रों का प्रस्तुतीकरण ऑनलाइन माध्यम से सफलतापूर्वक संपादित किया गया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में संयोजक डॉ हरीश चंद्र उपाध्याय ने अपने स्वागत भाषण में अतिथियों का स्वागत करते हुए संगोष्ठी के अनुभव को विस्तार पूर्वक समझाते हुए समाज के निर्माण में इस तरह के आयोजन की भूमिका पर बल दिया।
संगोष्ठी में अमेरिका दक्षिण अफ्रीका नाइजीरिया सहित तमाम देशों के प्रतिनिधियों सहित देश के प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रतिनिधियों ने अपनी सहभागिता ऑनलाइन माध्यम से सुनिश्चित की कार्यक्रम में संस्थान के प्राध्यापक गण कर्मचारी गण पत्रकार साथियों आदि सभी की उपस्थिति रही। अंत में कार्यक्रम के संयोजक डॉ उदय प्रताप सिंह ने अपने धन्यवाद भाषण में सभी आगंतुकों ऑनलाइन माध्यम से जुड़े अतिथियों को धन्यवाद प्रेषित करते हुए कहा कि सभी के सहभागिता एवं सहयोग से आज एक अच्छे आयोजन के लक्ष्य को पूरा करने में सफलता मिली है इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं उक्त की जानकारी प्रभारी डॉ0एस के पांडे डॉ0 विकास तिवारी ने संयुक्त रूप से दी है।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x