महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में सामने आए करीब 9 हजार मामले

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)

वहीं, मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में एक महीने से अधिक समय बाद कोविड-19 के मामलों की संख्या बुधवार को दोहरे अंक में पहुंची और 10 नए मामले सामने आए। इससे पहले, 17 जनवरी को धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 मामले सामने आये थे और तब से प्रतिदिन के मामले एक अंक में या शून्य ही रहे थे। अधिकारी ने बताया कि इलाके में कोविड-19 के 33 मरीज अभी उपचाराधीन हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों और स्थानीय निकायों के आयुक्तों से जांच में तेजी लाने को कहा है। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने बताया कि बैठक में राज्य में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की गई। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया। राज्य में पिछले दो सप्ताह से प्रतिदिन औसतन 60,000 नमूनों की जांच की जा रही है। मलिक ने कहा कि अधिकारियों से कहा गया है कि वे अतिसक्रियता से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों का पता लगाएं।

इससे पहले, महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के छह हजार से अधिक नए मरीजों की पुष्टि हुई थी, जबकि 51 संक्रमितों की मौत हुई। अकोला मंडल में मामलों में इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया था कि सोमवार को 5210 नए मामले सामने आए जबकि मंगलवार को 6218 नए मरीजों की पुष्टि हुई जिसके बाद कुल मामले 21,12,312 हो गए। राज्य में 10 फरवरी के बाद दैनिक मामलों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x