अतिक्रमण हटाने से पहले सड़क बनवाएं विभाग’

क्राइम जर्नलिस्ट(सह-सम्पादक श्याम अग्रहरि)

मोनू खान-हरिद्वार(उत्तराखंड)

अतिक्रमण हटाने से पहले सड़क बनवाएं विभाग’

हरिद्वार-(उत्तराखंड)लोक निर्माण विभाग के अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर व्यापारियों ने खासा उबाल है। व्यापारियों का कहना है कि अतिक्रमण हटाने से पहले लोनिवि मुख्य मार्ग को चलने लायक बनाए। व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि अगर अतिक्रमण हटाने के नाम पर उनका उत्पीड़न किया गया तो वे विभाग के खिलाफ सड़क पर उतर आएंगे।
हरिद्वार के राशन डीलर बृहस्पतिवार को तहसील परिसर के पास राज्य खाद्यान गोदाम में धरने पर बैठ गए। राजकीय उचित दर विक्रेता महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने जिला पूर्ति अधिकारी केके अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि एक अक्तूबर को पांवधोई के राशन डीलर अजनीश सिखौला कोरोना संक्रमित हो गए थे। इलाज के दौरान छह अक्तूबर को देहरादून के एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा वे एक कोरोना योद्धा थे इसलिए उनको 10 लाख का मुआवजा मिलना चाहिए। वहीं महासंघ के उपाध्यक्ष नाथीराम सैनी ने कहा कि डीलर राशन वितरण के दौरान संक्रमित हुआ। इसलिए मुआवजे के साथ उनके परिवार के एक सदस्य को दुकान हस्तांतरित की जानी चाहिए। वहीं महासंघ के अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा ने कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर पीड़ित परिवार को मुआवजा और दुकान नहीं मिली तो सभी राशन डीलर अपनी दुकानों पर ताला लगा देंगे। जिलापूर्ति अधिकारी केके अग्रवाल ने मांगों को लेकर प्रशासन को अवगत कराने का आश्वासन दिया। प्रदर्शन करने वालों में महासंघ के महामंत्री प्रदीप अग्रवाल, तीरथ प्रकाश, नितिन गोयल, राकेश सिंह, यशपाल व्यास, चरणजीत सिंह, विमल कुमार, महेश चंद्र, शिवकुमार, महाराज कृष्ण सेठ, सुरेंद्र सिंह रैना, मनमोहन भगत, विवेक कुमार शर्मा, अनिल कुमार अरोड़ा, दीपक कुमार, उमेश कुमार, त्रिलोक नाथ, गौरीशंकर आदि शामिल रहे।
राशन डीलरों को नहीं मिली सुरक्षा किट
राजकीय उचित दर विक्रेता महासंघ के उपाध्यक्ष नाथीराम सैनी ने बताया सरकार ने राशन डीलरों को कोरोना सुरक्षा किट देने की व्यवस्था की थी, लेकिन अब तक राशन डीलरों को कोरोना सुरक्षा किट नहीं मिली। अब हाल यह है कि राशन डीलर बिना कोरोना सुरक्षा किट के लिए राशन वितरण कर रहे हैं। ऐसे में डीलरों को हर समय संक्रमित होने का डर बना रहता है।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x