बंगाल चुनाव से पहले अमित शाह का बड़ा ऐलान, सत्ता में आने पर लागू करेंगे सातवां वेतन आयोग

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)

साउथ 24 परगना के नमखाना से बीजेपी की पांचवीं और अंतिम परिवर्तन रथ यात्रा को हरी झंडी देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ”मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि अगर आप बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए वोट देंते हैं तो हम सरकारी कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग लागू करेंगे। बीजेपी सरकार सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण प्रदान करेगी।”

बीजेपी बंगाल में लगातार चुनाव प्रचार कर रही और पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी को 42 सीटों में से 18 पर जीत भी मिली थी। हालांकि, साउथ 24 परगना अभी भी टीएमसी का गढ़ बना हुआ है। उन्होंने कहा कि हम मछुआरों के समुदाय के विकास के लिए कार्यक्रमों की एक सीरीज शुरू करेंगे। किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर एक नई योजना माछुआरा सम्मान निधि होगी, जिसके तहत हर साल लगभग चार लाख मछुआरों को 6000 रुपये मिलेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मछुआरों को उनकी उपज का सही मूल्य मिले, हम एक मछुआरा उत्पादक संगठन तैयार करेंगे। एक अलग मंत्री को पदभार दिया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि साउथ 24 परगना को सी फूड हब के रूप में विकसित किया जाएगा और गंगा सागर मेले को एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में बनााय जाएगा। शाह ने गुरुवार को गंगा सागर स्थित कपिल मुनि आश्रम का भी दौरा किया, जहां मकर संक्रांति के दौरान गंगा नदी और बंगाल की खाड़ी के संगम पर पवित्र डुबकी लगाने के लिए लाखों हिंदू तीर्थयात्री हर साल एकत्रित होते हैं। उन्होंने एक शरणार्थी परिवार के साथ दोपहर का भोजन किया।

केंद्रीय गृह मंत्री ने टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र ने चक्रवात अम्फान के बाद पैसा भेजा था लेकिन टीएमसी समर्थित गुंडों ने सब कुछ खा लिया। उन्होंने कहा, ”कांग्रेस के शासन के दौरान केंद्र ने पश्चिम बंगाल को 1.32 लाख करोड़ रुपये भेजे थे। नरेंद्र मोदी सरकार ने 3.59 लाख करोड़ रुपये भेजे हैं। धन कहां चला गया? भाईपो (भतीजे) और उनके गुंडों ने सारे पैसे ले लिए। जब बीजेपी सरकार सत्ता में आएगी तो एक उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और उन सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने पैसे लिए होंगे।”

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x