पलामू में रिश्वत लेते सद र एसडीएम का पेशकार गिरफ्तार, एसीबी की कार्यवाई

क्राइम जर्नलिस्ट(सेराज खान-सम्पादक)

ब्यूरो(शेखर गुप्ता की रिपोर्ट)

पलामू में रिश्वत लेते सद र एसडीएम का पेशकार गिरफ्तार, एसीबी की कार्यवाई।

पलामूः सदर एसडीएम के पेशकार अशोक कुमार को एसीबी की टीम ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पेशकार पर जमीन के एक मामले में 30 हजार रुपये घूस लेने का आरोप है। गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम पेशकार को प्रमंडलीय कार्यालय ले गई। मेडिकल जांच के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा।

दरसल पलामू के चैनपुर के करसो के रहने वाले मुबारक हुसैन ने एसीबी से शिकायत की थी कि 2017 में गांव के ही जलालुद्दीन अंसारी द्वारा सीआरपीसी की धारा 133 के तहत केस दर्ज किया गया था। हालांकि इस मुकदमे की सुनवाई के दौरान केस को खारिज कर दिया गया। एसीबी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुबारक हुसैन के वकील और एसडीएम के पेशकार ने बताया था कि केस खारिज हो गया है। पेशकार ने ही मुबारक हुसैन को कहा था कि कैसे लिखेंगे तो काम हो जाएगा इसके एवज में साहब को 25 हजार और उन्हें पांच हजार रुपये चाहिए तभी काम होगा।

मुबारक हुसैन ने पेशकार से कहा था कि वह बेहद गरीब आदमी इतना पैसा नहीं दे पाएंगे इसके बावजूद पैसा मांगा गया। मुबारक हुसैन के शिकायत करने के बाद एसीबी की टीम ने पहले इसका सत्यापन किया था. सत्यापन में बात को सही पाया गया। मंगलवार को एसीबी की टीम सदर अनुमंडल कार्यालय खुलने के बाद गई थी। इस दौरान पेशकार अशोक कुमार द्वारा मुबारक हुसैन से 30 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। अशोक कुमार टाउन थाना क्षेत्र के नवाटोली के रहने वाले हैं। पलामू में पिछले एक वर्ष के दौरान एक दर्जन से अधिक लोगों को एसीबी की टीम ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पलामू में एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है। सीआरपीसी की धारा 133 के तहत अतिक्रमण या अवैध निर्माण से जुड़ा हुआ होता है। मुबारक हुसैन पर अवैध निर्माण का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया गया था जो खारिज हो गया था।

श्याम अग्रहरि / सेराज खान / गोविंद अग्रहरि / नितेश पाण्डेय

श्याम अग्रहरि, दुद्धी सोनभद्र, सम्पर्क : 8726305091

Related Posts

Read also x