बकरीद व सावन मास को लेकर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

सह संपादक-श्याम अग्रहरि

रेनुकूट संवाददाता-नसीम अहमद

बकरीद व सावन मास को लेकर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

रेनुकूट-बकरीद व सावन मास को लेकर क्षेत्राधिकारी पिपरी श्री प्रदीप सिंह चंदेल जी के अध्यक्षता में रेनुकूट चौकी परिसर में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई।

गौरतलब हो कि आगामी 10 जुलाई को होने वाले बकरीद के त्यौहार व सावन मास में मन्दिरों में उमडने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ एवं कावड़ यात्रा को लेकर रेनुकूट चौकी परिसर में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई।बैठक में उपस्थित नगर पंचायत अध्यक्ष एवं नगर के संभ्रांत नागरिकों को संबोधित करते हुए क्षेत्राधिकारी पिपरी श्री प्रदीप सिंह चंदेल जी ने कहा कि हमें एक दूसरे के त्यौहार साम्प्रदायिक सौहार्द के साथ सहयोग की भावना के साथ मनाने चाहिये।। उन्होने मुस्लिम समाज से आहवान किया कि वह कुर्बानी के बाद उसके अवशेष को इधर उधर न फैंके, नालियों में कुर्बानी का खून न बहाये कुर्बानियों से निकलने वाले रक्त को नालियों में प्रवाहित न करके गड्ढा खोदकर एकत्र कर दबाया जाये।यैसा कोई कार्य न करें जिससे विवाद की स्थिति उत्पन्न हो।कुर्बानी के गोश्त व अवशेषों को ढक कर ले जाया जाये।साफ सफाई के लिए ग्राम नगर पंचायत को निर्देश दिए हैं।साथ ही साथ यह भी कहा कि सावन के त्योहार को मद्देनजर रखते हुए सावन माह में मांस मछली की दुकानें नहीं खोली जाय।

त्योहार में किसी भी तरह कि अफवाह नही फैलाने चाहिए जिससे कानून व्यवस्था खराब हो। यैसा करने वालों के ऊपर शख्त कार्रवाई होगी।
उन्होंने कहा कि बकरीद व सावन मास में माहौल बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों पर पुलिस की बिल्कुल पैनी नजर रहेगी। यदि किसी प्रकार के अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने का प्रयत्न करते हैं तो उन्हें बिल्कुल नहीं बख्शा जाएगा।
इस बैठक में पिपरी एस आई श्री दिनेश कुमार यादव, रेनुकूट चौकी प्रभारी श्री शिवकुमार सिंह, पिपरी नगर पंचायत अध्यक्ष दिग्विजय सिंह, जामा मस्जिद के सदर जनाब हाजी मो०आलम, जरनल सेक्रेटरी-नसीम अहमद,सत्तार भाई, व्यपार मंडल अध्यक्ष सुरज ओझा, उपाध्यक्ष सैय्यद अंसारी, पिपरी व्यपार मंडल अध्यक्ष-प्रमोद जयसवाल,श्रीमती विन्दू गिरी,पाचू गिरी आमरेन्द्र सिंह, आशीष सिंह, नौशाद भाई,राज वर्मा,उमेश गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

ADMIN

श्याम अग्रहरी, दुद्धी सोनभद्र

Related Posts

Read also x