सोनभद्र की कई बड़ी खबरों के साथ-क्राइम जर्नलिस्ट

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)

सोनभद्र की कई बड़ी खबरों के साथ-क्राइम जर्नलिस्ट

कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन , ज्ञापन सौंप कार्यवाही के लिए उठायी आवाज

सोनभद्र। जिला अस्पताल परिसर में आए दिन हो रहे मरीजों के साथ दुर्व्यवहार , असुविधा , व्याप्त भ्रष्टाचार व दलालों के जमावड़े से आक्रोषित कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज जिला अस्पताल परिसर में कांग्रेस जिला सचिव शत्रुंजय मिश्रा की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश जताया और मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ 0 के 0 कुमार को ज्ञापन सौंपा । इस दौरान जिला सचिव शत्रुंजय मिश्रा ने कहा कि ” जिला अस्पताल में मौजूद चिकित्सक आए दिन नदारद रहते हैं , जिससे आम जनमानस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । डिलीवरी के नाम पर पैसे वसूली जाते हैं , आंख ऑपरेशन में मेडिकल व्यवस्था उपलब्ध नहीं है , साफ सफाई की व्यवस्था बेपटरी हो गयी है । वहीं किसी भी प्रकार से प्रशासनिक पावर दिखाई नहीं देता , जिससे चिकित्सक व स्टाफ मनमानी तरीके से आम जनमानस व मरीजों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं । “
चतरा ब्लॉक अध्यक्ष निगम मिश्रा व युवा नेता प्रमोद पाण्डेय ने कहा कि ” जिला अस्पताल में दलालों का अड्डा बना हुआ है । यदि जल्द से जल्द स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो कांग्रेसी जनता हित में उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे , जिसकी समस्त जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी । “
जिला सचिव उषा चौबे ने कहा कि ” डिलीवरी कराने आये मरीजों के तीमारदारों को मनमाने ढंग से भोजन – पानी की सुविधा जो दी जाती है उसमे लम्बा खेल जारी है जिससे दूरदराज से आए मरीजों व उनके तीमारदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है । “
उक्त मौके पर मृदुल मिश्रा , एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आकाश वर्मा , आकाश गौतम , अमित कुमार , चम्पा , सोमारी , प्रेमलता सहित तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे ।

दूरस्थ तथा जंगली इलाकों में मयपीएसी की गयी सघन काम्बिंग।

जनपद में नक्सली संचरण पर प्रभावी रोकथाम रखने, दूरस्थ व पहाड़ी क्षेत्रों के निवासियों से समन्वय स्थापित रखने व जनता में सुरक्षा की भावना बनाये रखने एवं अभिसूचना संकलन के उद्देश्य से थाना बीजपर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के ग्राम सिरसोती के जंगलो में, थाना शाहगंज पुलिस द्वारा ग्राम दुगौलिया व राजपुर में मयपीएसी तथा चौकी चकरिया थाना कोन पुलिस द्वारा चौकी क्षेत्र के ग्राम पिण्डारी के दूरस्थ इलाकों में मयपीएसी सघन काम्बिंग की गयी । काम्बिंग के दौरान स्थानीय लोगों से वार्ता कर उनकी मूलभूत समस्याओं के बारे में जानकारी की गयी व उनके हर सम्भव निराकरण का भरोसा दिलाया गया तथा उन्हें मुख्य धारा में रहकर पुलिस का सहयोग करने व किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि दिखने या नक्सली संचरण के विषय मे जानकारी होने पर तत्काल पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन को अवगत कराने हेतु प्रेरित किया गया ।

बंद पड़े धान क्रय केंद्रों को खोले जाने हेतु ब्लॉक प्रमुख ने उपजिलाधिकारी दुद्धी को दिया पत्र।

सोनभद्र- म्योरपुर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम बभनडीहा स्थित एफसीआई गोदाम, म्योरपुर सहकारी लैम्पस, ग्राम लिलासी, आरंगपानी व सांगोबांध में विगत वर्ष धान क्रय केंद्र संचालित किया गया था और किसान अपना धान इन धान क्रय केंद्रो पर बेच रहे थे। परंतु इस वर्ष सभी धान क्रय केंद्र बंद पड़े है जिससे किसान अपना धान बेचने हेतु परेशान हो रहे है।किसानों की इस समस्या को लेकर म्योरपुर ब्लॉक प्रमुख मानसिंह गोंड़ ने उक्त धान क्रय केंद्रों को खोले जाने हेतु उपजिलाधिकारी दुद्धी रमेश कुमार को पत्र दिया है जिससे किसानों की समस्या का निराकरण हो सके ।
नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य महकमा अर्लट।

सोनभद्र ।कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर से निजात मिलने के बाद अब नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि जिले में अभी इसका प्रभाव नहीं है लेकिन स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। दक्षिण अफ्रीका से निकले नए वैरिएंट ओमिक्रोन वायरस ने कई देशों में अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इस नए वैरिएंट ने स्वास्थ्य विभाग के कान खड़े कर दिए है। चिकित्सकों ने कोविड टीका वैक्सीन और दो गज की दूरी मास्क है जरूरी के नियम को अपनाने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे है।
कोरोना संक्रमण की दो लहरों में जिले में एक बच्चा समेत कुल 257 संक्रमितों की मौत हुई थी। दूसरी लहर में हालात काफी खराब हो गए थे लेकिन, लोगों की सजगता, सरकार की बंदिशों और स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के प्रयासों से इस पर काबू पा लिया गया था। कोरोना की दो लहरों से सबक लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर अभी से सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।
सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने बताया है कि “इस नए वैरियंट में वायरस तेजी से फैलने की क्षमता है। ऐसे में यह बेहद खतरनाक ढंग से लोगों को अपनी चपेट में ले सकता है। इससे बचने के लिए पहले तो कोरोना गाइड लाइन यानी मुंह पर मॉस्क और दो गज दूरी जरूर अपनाएं। इसके बचाव के के लिए कोविड रोथाम का टीका लगवाना बहुत जरूरी है। जो लोग अभी तक वैक्सीन पहली और दूसरी डोज नहीं लगवाएं हैं वे तत्काल टीका लगवा लें। टीकाकरण वाले लोगों में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। ऐसे में टीकाकरण कराने वालों पर नए वैरिएंट का उतना असर नहीं होगा। कहा कि एल-2, जिला अस्पताल समेत सीएचसी पर ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा चुकी है। अस्पतालों में पूरी व्यवस्था चाकचौबंद है। फिर भी कोरोना से डरें, खुद को बचाएं तथा दूसरों के जीवन को भी संकट में न डालें। कोरोना गाडड लाइन का पालन करें।”

कोतवाली के सामने खड़ी एक्सिडेंटल ट्रक में से चुराया जा रहा रेडिवाटर

कोतवाली पुलिस ने खोलने वालो को सामान के साथ ले गया थाने

सोनभद्र। बीते दिनों मदधुपुर के पास हुआ था ट्रक के द्वारा एक्सीडेंट जिसमे पुलिस ने ट्रक को थाने ले आई बताया जा रहा था कि मालिक के द्वारा खोलवाया जा रहा था क्या गाड़ी रिलीज हो गयी हैं अगर हो गयी है
तो बिना सूचना दिए क्यो नही खोला गया अगर रिलीज नही है तो किसके इसारे पर ट्रक में से खोला जा रहा था आखिर जब पुलिस के देख रेख में है तो कैसे पहुचे लोग रेडिवाटर निकालने दिनदहाड़े कोतवाली गेट के सामने से किया जा रहा था चोरी किसके अंडर में रखा गया हैं।

नहर में ट्रैक्टर पलट जाने से चालक गंभीर रूप से घायल

सोनभद्र।करमा थाना अंतर्गत इमलीपुर कर्मा मुख्य नहर सम्पर्क मार्ग पर जुड़वारिया गांव में खेत की जुताई करने ट्रैक्टर लेकर जा रहे बैडाड़ निवासी संदीप सिंह उर्फ डब्बू पुत्र स्वर्गीय बृजमोहन सिंह उम्र लगभग 26 वर्ष के ट्रैक्टर अनियंत्रित हो जाने के कारण सीधे नहर में जाकर पलट गया जिसमें चालक संदीप सिंह उर्फ डब्बू ट्रैक्टर के नीचे दब गये। यह हादसा देखकर राहगीरों ने तुरंत परिजनों को सूचना दिया काफी संख्या में पहुंचकर परिजनों ने बड़ी मशक्कत के साथ ट्रैक्टर के नीचे दबे हुए युवक को बाहर निकाला और तुरंत आनन-फानन में इमलीपुर निजी अस्पताल में भर्ती करवाया परंतु गंभीर हालत देख रावर्टसगंज के लिए रेफर कर दिया गया। परिजनों के अनुसार चालक का एक हाथ बुरी तरह से घायल हो गया है और जबड़ा भी टूट गया है तथा शरीर में काफी अंदरूनी चोटें भी आई है। आपको बता दें कि इस सप्ताह की उक्त स्थान पर यह दूसरी घटना है जिसमें चार वर्षीय बालक की मृत्यु हो गई थी और विगत कई वर्षों में भी उक्त स्थल के आस-पास कई दुर्घटनाएं घटित हुई हैं।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x