कन्या भ्रूण हत्या रोकने व महिलाओं की सुरक्षा के सम्बन्ध में प्राथमिकता के आधार पर हो कार्यवाही- जिलाधिकारी सोनभद्र।

क्राइम जर्नलिस्ट(सेराज खान-सम्पादक)

कन्या भ्रूण हत्या रोकने व महिलाओं की सुरक्षा के सम्बन्ध में प्राथमिकता के आधार पर हो कार्यवाही- जिलाधिकारी सोनभद्र।

सोनभद्र/(आशुतोष त्रिपाठी/राजेश पाठक)अब जनपद सोनभद्र में मिशन शक्ति फेज-3 के अन्तर्गत कन्या भ्रूण हत्या रोकने, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, महिलाओं की सुरक्षा के सम्बन्ध में हक की बात जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट के सभागार में सम्पन्न हुआ। कलेक्ट्रट सभागार में स्कूल की छात्राओं, महिला ग्राम प्रधान एवं अन्य महिला प्रतिभागी कार्यक्रम में सम्मलित हुई।

कार्यक्रम के दौरान सभागार में उपस्थित छात्राओं व महिलाओं ने जिलाधिकारी टी0के0 शिबु से सीधा संवाद किया। संवाद के दौरान ब्लाॅक चतरा ग्राम कर्माव की ग्राम प्रधान राजकुमारी ने शिकायत कि पूर्व प्रधान ने नियमों का उल्लंघन करते हुए वर्तमान प्रधान के अनुमति के बिना टेंडर निर्गत किये जा रहे है जो नियम विरूद्ध है। उक्त प्रकरण को जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए डीपीआरओ व खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया। वहीं एक अन्य ने महिला करमा ब्लाॅक के प्राथमिक विद्यालय के स्कूल में बाउन्ड्री न होने और हिन्दुआरी मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने संबंधितों को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने संवाद के दौरान उपस्थित महिलाओं द्वारा की गई शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए सम्बन्धित अधिकारीयों निर्देशित किया है कि वह मौके पर जाकर नियमानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि महिला हिंसा, कन्या भ्रूण हत्या रोकने और महिलाओं की सुरक्षा के मामले में प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए संबंधितों को निर्देशित किया।
कार्यक्रम का संचालन साधना मिश्रा जिला समन्यवक द्वारा किया गया। इस दौरान महिला कल्याण अधिकारी नीतू यति सिंह, समाजिक कार्यकर्ता रोमी पाठक सहित प्रोबेशन विभाग के कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित रहे।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x