सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर बड़ा ऐलान,नौकरी नही मिलने पर बेरोजगारी भत्ता 5000 हजार देने का वादा

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)


सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर बड़ा ऐलान,नौकरी नही मिलने पर बेरोजगारी भत्ता 5000 हजार देने का वादा।

नई दिल्ली।दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हर घर को रोजगार दिया जाएगा। कहा कि जबतक युवकों को नौकरी नहीं मिल जाती तबतक बेरोजगारों को 5000 रुपऐ बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनते ही छह महीने के अंदर एक लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि सरकारी नौकरी में उत्तराखंड के बेरोजगारों को 80 फीसदी तक आरक्षण का फायदा देंगे। दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी बेरोजगारों के लिए रोजगार पोर्टल बनाया जाएगा।आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा। उत्तराखंड में हो रहे पलायन पर वार करने के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा।

उत्तराखंड से पलायन कर चुके प्रवासी वापस आना चाहते हैं तो उनके लिए भी प्लानिंग कर कार्य किया जाएगा। उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव-2022 की तैयारियों को लेकर केजरीवाल प्रदेश में काफी सक्रिय हो रहे हैं। आप ने उत्तराखंड में पहले ही 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है। केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में 21 साल की दुर्दशा को आम आदमी पार्टी 21 महीने में ठीक कर देगी।

आपको बता दें कि आपको बता दें कि केजरीवाल इससे पहले 17 अगस्त को प्रदेश की राजधानी देहरादून में रोड शो कर चुके हैं। उन्होंने कर्नल अजय कोठियाल को आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया था। सूत्रों की मानें तो आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के चुनाव लड़ने की रणनीतियों पर केजरीवाल चर्चा करेंगे। आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। पार्टी नेता दिल्ली मॉडल की तरह उत्तराखंड के विकास की बात कर रहे हैं।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x