अलीगढ़ पीएम नरेन्द्र मोदी राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम पर बनने वाली स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)

अलीगढ़ पीएम नरेन्द्र मोदी राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम पर बनने वाली स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे।

नई दिल्ली।युवाओं को शिक्षा, देश की रक्षा। इस टैग लाइन के साथ ही मंगलवार को मिशन 2022 के लिए वेस्ट यूपी में भाजपा का प्रदर्शन अलीगढ़ में होने जा रहा है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी का कार्यक्रम कई मायनों में खास रहने वाला है। किसान महापंचायत से जाटों के जुड़ने के चलते जहां राजा महेन्द्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के शिलान्यास से जाटों को साधने की कवायद होगी। तो डिफेंस कॉरीडोर के शिलान्यास से उद्योग को बढ़ावा देने व रोजगार के अवसर देने का संदेश दिया जाएगा।

अलीगढ़ के लोधा में मंगलवार को पीएम नरेन्द्र मोदी राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम पर बनने वाली स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी का कार्यक्रम वेस्ट यूपी में चुनावी आगाज इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि प्रदेश सरकार के पांच साल जब पूरे होंगे, तब आचार संहिता लग चुकी होगी। 19 सितंबर को सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने जा रहे हैं। जिसके जश्न की तैयारी हो चुकी है। साढ़े चार साल में हुए विकास कार्य व रोजगार का डाटा जुटाया जा रहा है। इससे साफ है कि चुनाव में विकास-रोजगार के मुद्दों पर भाजपा मैदान में उतरेगी। वहीं अलीगढ़ में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर जो होर्डिंग्स लगाए गए हैं, उन पर भी मुख्य फोकस युवाओं पर है।

ऐसे में सरकार राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का उद्घाटन कर युवाओं को शिक्षा का एक नया केंद्र दे रहे हैं, तो वही डिफेंस कॉरिडोर बनाकर बेरोजगारों को रोजगार देने का काम करने जा रही है। इसके अलावा पीएम मोदी के कार्यक्रम के यूपी के चुनावी सियासत से भी जोड़कर देखे जा रहे हैं। सबसे बड़ा मुद्दा किसान आंदोलन को लेकर भाजपा का जाटों को स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास कर साधने का साबित होगा। योगी सरकार ने जाट राजा चौधरी महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर 2019 के उपचुनाव में यूनिवर्सिटी बनाने की घोषणा की थी। जो अब पूरा होने जा रही है। पश्चिमी यूपी में जाट आबादी का बाहुल्य है। ऐसे में किसान नेता राकेश टिकैत द्वारा बीते दिनों मुजफ्फरनगर में की गई किसान महापंचायत की धार को कम करने के लिए भी पीएम का यह दौरा बेहद अहम रहेगा।

मुजफ्फरनगर महापंचायत का हो सकता है काउंटर अटैक

किसानों की बीते दिनों मुजफ्फरनगर में हुई किसानों की महापंचायत को लेकर पीएम मोदी का अलीगढ़ कार्यक्रम काउंटर अटैक भी साबित हो सकता है। माना जा रहा है कि किसानों व जाटों का न सिर्फ यूपी बल्कि हरियाणा व अन्य राज्यों के जाट समुदाय के बीच संदेश देने के लिए पीए मोदी राजा महेन्द्र को भारत रत्न देने की घोषणा कर सकते हैं।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x