उत्तरी कश्मीर के सीर जागीर गांव में सुरक्षाबलों ने तीन अज्ञात आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर किया

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)


उत्तरी कश्मीर के सीर जागीर गांव में सुरक्षाबलों ने तीन अज्ञात आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर किया।

जम्मू/कश्मीर।उत्तरी कश्मीर के सीर जागीर गांव में सुरक्षाबलों ने तीन अज्ञात आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। इन तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद इस साल अब तक ढेर होने वाले आतंकियों का आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है।

एक अहम इनपुट को फॉलो करते हुए पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने मिलकर सोपोर के सीर जागीर गांव में सोमवार रात तलाशी अभियान चलाया और ऑपरेशन को अंजाम दिया। तलाशी अभियान के दौरान ही मुठभेड़ शुरू हो गई जो मंगलवार सुबह तक जारी रही। इस एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए हैं। पुलिस ने बताया कि आतंकियों की पहचान अभी की जानी है।

पुलिस प्रवक्ता ने भी एनकाउंटर में तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की। उन्होंने यह भी बताया कि मौके से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं। ऑपरेश अब खत्म हो चुका है।

इस दौरान पुलिस ने सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया था। साथ ही, श्रीनगर और बारामूला के बीच रेल सेवा भी रोक दी गई थी क्योंकि रेलवे लाइन उसी गांव से होकर गुजरती है, जहां मुठभेड़ चल रही थी।

एक दिन पहले ही पुलिस ने टीआरएफ चीफ अब्बास शेख और उसके सहयोगी साकिब मंजूर को श्रीनगर में एक अभियान के दौरान ढेर किया था। इन तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद इस साल अब तक कुल 100 आतंकियों का सफाया किया जा चुका है।

पुलिस ने बताया कि मारे गए 100 आतंकियों में से अधिकांश स्थानीय थे और अलग-अलग संगठनों के शीर्ष कमांडर थे। सोमवार को आईजी कुमार ने भी अब्बास शेख को ढेर किए जाने को सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी बताया था।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x