रेनुकूट जामा मस्जिद में 50 लोगों ने अदा की ईद-उल-अजहा की नमाज।

सह संपादक-श्याम अग्रहरि

रेनुकूट संवाददाता-नसीम अहमद

रेनुकूट में बुधवार को जामा मस्जिद रेनुकूट में ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई। सुबह से हो रही रिमझिम बारिश के बीच मुस्लिम समाज के लोगों ने मुल्क व कौम की तरक्की तथा कोविड-19 से निजात दिलाने की दुआ की। … कोविड गाइडलाइन के तहत इस बार 50 लोगों को नमाज पढ़ने की अनुमति थी।जिसका रेनुकूट के मुसलमानों ने अच्छी तरह से पालन करते हुए दिखाई पड़े।
जामा मस्जिद रेनुकूट के इमाम जनाब रियाजुद्दीन साहब ने अपने खुतबे में कहा कि हजरते इस्माइल अलैहिस्सलाम की कुर्बानी की याद के तौर पर ‘ईद-उल-अजहा‘ का त्यौहार मनाया जाता हैं। चूंकि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है, ऐसे में बड़े ही अहतियात के साथ बुधवार को ईद उल अजहा का त्यौहार मनाई गई हैं।शासन के आदेशानुसार जामा मस्जिद रेनुकूट में केवल 50 लोगों की मौजूदगी में ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई। और इमाम साहब ने बताया कि अल्लाह के हुक्म पर हजरते इब्राहिम अलैहिस्सलाम ने अपने बेटे हजरते इस्माइल अलैहिस्सलाम को अल्लाह की राह में कुरबानी के लिए पेश कर दिया था। इसी की याद को ताजा करने के लिए ईद उल अजहा का त्यौहार मनाई जाती है।साथ इमाम साहब ने मुल्क में अमन शांति बरकरार रखने और कोरोना जैसी महामारी से निजात के लिए दुआ मांगी।
नमाज के वक्त पिपरी थाना प्रभारी अंजनी राय,सी ओ पिपरी विजय शंकर मिश्रा,रेनुकूट चौकी प्रभारी मय पुलिस बल के साथ मौजूद रहें।सुन्नत वल जमात जामा मस्जिद रेनुकूट के सदर जनाब हाजी आलम, उप चेयरमैन जनाब असलम अंसारी, जरनल सेक्रेटरी नसीम अहमद, सेक्रेटरी नुरुल अहमद,रियाज कुरैशी, हबीब राइन,लियाकत अली राइन,अफजाल अहमद, गौसिया अहमद रज़ा के सदर जनाब अल्ताफ खान,और कमेटी के मेम्बरान और ओहदेदरान मौजूद रहें।

admin

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x