ईद उल मिलादुन्नबी के अवसर पर रेनुकूट में नहीं निकला जुलूस, कोरोना संक्रमण से बचाव के कारण

Crime journlist(टीम)फिरोज खान-नसीम अहमद/रेनुकूटईद उल मिलादुन्नबी के अवसर पर रेनुकूट में नहीं निकला जुलूस, कोरोना संक्रमण से बचाव के कारण।रेनुकूट-रेनुकूट में पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिवस पर शहर में निकलने वाला ईद उल मिलादुन्नबी का जुलूस इस वर्ष नहीं निकला पुलिस प्रशासन के द्वारा दी गई हिदायत के कारण यह निर्णय सुन्नत वल जमात जामा मस्जिद मैनेजिंग कमेटी के सदस्यों ने लिया। इससे पहले सदस्यों ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ चर्चा की। सदस्यों ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस बार जुलूस नहीं निकाला जाएगा। चेयरमैन जनाब लियाकत अली खान ने बताया कि हर वर्ष जुलूस निकालकर कार्यक्रम किया जाता रहा है, लेकिन इस बार जामा मस्जिद कमेटी रेनुकूट प्रशासन का सहयोग करेगा। शहर में संक्रमण को देखते हुऐ हम लोग जुलूस नहीं निकालेंगे। जो जहां पर हैं, वहीं पर अपने घरों से ही पर्व मनाएंगे।साथ मस्जिद की सजावट की गई। सीमित व्यक्तियों द्वारा मस्जिद में कुरानख्वानी, नातसरीफ,पढ़ी गई। इस दौरान मुल्क में अमन चैन, भाईचारा बने रहने और कोरोना वायरस के संक्रमण खत्म होने की दुआ की गई।
बता दें कि पैगंबर हजरत मुहम्मद सल्लल्लाहू अलैही वसल्लम का यौमे विलादत (जन्म दिवस) जश्ने ईद मिलादुन्नबी 30 अक्टूबर बरोज जुमा (शुक्रवार) को अकीदत सादगी और एतराम के साथ मनाया गया। इस साल ईद-ए-मिलाद या ईद मिलाद-उन-नबी रेनुकूट में 29 अक्टूबर में शुरू हुआ और 30 अक्टूबर की शाम को संपन्न हो गया।
इस मौके पर जामा मस्जिद के चेयरमैन जनाब लियाकत अली खान, सदर जनाब हाजी आलम साहब,नसीम अहमद, असलम अंसारी, नुरुल अहमद,हबीब राईन, मोबीन खान, नसीम अंसारी, फिरोज खान,आफताब खान,रजाये मुसतफ़ा कमेटी के चेयरमैन जनाब शेख जलालुद्दीन पत्रकार, जनाब रियाज कुरैशी, गौसिया अहमद रजा़ मदरसा के सदर जनाब अल्ताफ खान, सराफत भाई,अजीम खान,तथा पुलिस प्रशासन आदि का सहयोग रहा।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x