वन महोत्सव सप्ताह के तहत वन महोत्सव के जिला प्रभारी भाजपा जिला उपाध्यक्ष ओम प्रकाश दुबे ने दुद्धी मण्डल में किया वृक्षारोपण

क्राइम जर्नलिस्ट(सम्पादक-सेराज खान)

!! वन महोत्सव सप्ताह के तहत वन महोत्सव के जिला प्रभारी भाजपा जिला उपाध्यक्ष ओम प्रकाश दुबे ने दुद्धी मण्डल में किया वृक्षारोपण !!

दुद्धी/सोनभद्र।(आलोक अग्रहरि)आज दुद्धी मण्डल के जाबर सेक्टर मल्देवा गांव में “वन महोत्सव सप्ताह” व भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जयंती के अवसर पर इस कार्यक्रम के जिला प्रभारी भाजपा जिला उपाध्यक्ष ओम प्रकाश दुबे ने वन महोत्सव के दुद्धी मण्डल प्रभारी मनीष जायसवाल संग मल्देवा में कई जगहों पर वृक्षारोपण किया !

इस दौरान जिला प्रभारी ने कहा हम सभी को पर्यावरण की रक्षा के लिये देश को हरा भरा रखने हेतु हम सभी को इस अभियान का हिस्सा बनना चाहिए वन महोत्सव कार्यक्रम हमारे लिये एक लगाने तक सीमित नही है बल्कि प्रकृति व पर्यावरण के प्रति हम सभी के दायित्व को बताने वाला एक अवसर भी है।

उत्तर प्रदेश में 100 वर्ष से ज्यादा उम्र के वृक्षों को “हेरिटेज वृक्ष” के रूप में संरक्षण करने के अभियान से भी जुड़े!बीते 4 जुलाई को 25 करोड़ वृक्ष इस अभियान के तहत लगाए गए तथा इस अभियान के तहत 30 करोड़ से अधिक वृक्ष लगाने की मंशा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है प्रकृति और पर्यावरण के सानिध्य में हम सब जितना अधिक रहते है।

विभिन्न प्रकार के रोगों से लड़ने की उतनी बड़ी क्षमता हमारे पास रहती है!जिन गांवों में करोना के कारण लोगो ने अपनो को खोया है उनकी स्मृति में एक स्मृति वाटिका लगवाने का काम भी योगी सरकार जल्द शुरू करने वाली है पुराने जमाने मे कहा जाता था एक वृक्ष दस पुत्रों के समान होती है !वन है तो कल है इसलिये वनों के संरक्षण की जिम्मेदारी भी हमारी है!सरकार वन महोत्सव के अंतर्गत जितने वृक्ष लगायेगी उसकी जियो टेंगिग भी की जानी है भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश हरियाली से समृद्ध हो रहा है जो कि पर्यावरण के लिये बहुत अच्छा विषय है!इस वृक्षारोपण कार्यकम में मण्डल उपाध्यक्ष सूरजदेव प्रसाद,दीपक जायसवाल,रिंकू शर्मा,अंकित कुमार मौजूद रहे!!

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x