उत्तर प्रदेश- जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक सम्पन्न,कई समस्याओं पर हुई चर्चा

क्राइम जर्नलिस्ट(सम्पादक-सेराज खान)


उत्तर प्रदेश, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक सम्पन्न,कई समस्याओं पर हुई चर्चा।

सोनभद्र । उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ की बैठक जिलाध्यक्ष जनार्दन पाठक की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस दौरान शिक्षकों ने सर्वसम्मति से इंदु प्रकाश सिंह को संगठन का संरक्षक नियुक्त किया। बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा के साथ ही विभिन्न समस्याओं के बाबत भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। सभी ने आम सहमति से बीएसए से वार्ता कर शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं के समाधान का निर्णय लिया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष जनार्दन पाठक ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं जैसे उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रधानाध्यापक पद प्रोन्नति तत्काल किया जाए, उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्राथमिक अध्यापक के पद पर प्रमोशन पाया शिक्षकों का वेतन प्राथमिक अध्यापकों के पद तत्काल प्रधानाध्यापक का दिया जाए, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की पदोन्नति प्राथमिक उच्च प्राथमिक विद्यालय में तत्काल किया जाए, प्रत्येक उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अनुदेशक रखे जाएं, ऑनलाइन उपस्थिति ही तो मिले टैबलेट के लिए विभागीय CUG सिम दिया जाए, नगर के पास कार्यरत शिक्षकों को शहरी भत्ता दिया जाए, शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिया जाए, शिक्षकों का अवरोह वेतन बहाल किया जाए, शिक्षकों को कैशलेस चिकित्सा की व्यवस्था की जाए, लोकसभा निर्वाचन में बीमार या आसक्त शिक्षक की ड्यूटी ना लगाई जाए साथ ही पति-पत्नी में से केवल एक ही शिक्षक की ड्यूटी लगाई जाए, पी एफएमएस फेल वाउचर का तत्काल भुगतान किया जाए तथा अंग्रेजी माध्यम में जहां अधिक अध्यापक हैं उनका तत्काल समायोजन किया जाए के विषय में जल्द ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मुलाक़ात कर समाधान कराया जायेगा।”

बैठक का संचालन महामंत्री अमरजीत यादव द्वारा किया गया।

इस दौरान उमेश चंद्र श्रीवास्तव, मनीष कुमार श्रीवास्तव, ओमप्रकाश, जय श्री विश्वकर्मा, सुनील कुमार चौबे, अजय यादव, सुरेश राम, अवधेश कुमार त्रिपाठी, प्रमोद कुमार, संगीता सिंह, श्रीकांत चौबे, दयाराम, अखिलेश कुमार सिंह सहित अन्य शिक्षक गण उपस्थित रहे।

श्याम अग्रहरि / सेराज खान / गोविंद अग्रहरि / नितेश पाण्डेय

श्याम अग्रहरि, दुद्धी सोनभद्र, सम्पर्क : 8726305091

Related Posts

Read also x