महुली-जोरकहू मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुलिया का एसडीएम दुद्धी ने किया निरीक्षण

क्राइम जर्नलिस्ट(सम्पादक-सेराज खान)

महुली-जोरकहू मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुलिया का एसडीएम दुद्धी ने किया निरीक्षण

विंढमगंज।सोनभद्र/दुद्धी तहसील क्षेत्र के महुली से करहिया संपर्क मार्ग पर कनहर नदी किनारे जोरकहू में 6.400 किलोमीटर पिलर के पास स्थित पुलिया का पाया ढह जाने से यहां खतरे की घंटी बजनी शुरू हो गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि लगभग एक वर्ष पूर्व ही पुलिया के पाये में दरार आ गया था।कुछ दिन पहले आई तेज बारिश के बहाव में पहले से क्षतिग्रस्त हो चुकी पुलिया का पाया ढह गया।तीन पायों पर निर्मित पुलिया के बीच का पाया ढह जाने के कारण यहां से भारी वाहनों के गुजरने पर खतरा मंडराने लगा है।क्षेत्र के डूमरा, कोरगी, पतरिहा, जोरकहू, करहिया, बासीन, औराडंडी, घिचोरवा आदि दर्जन भर गांवों के लोग दुद्धी तहसील मुख्यालय पर जाने के लिए इसी मार्ग का इस्तेमाल करते हैं।

इस सम्बंध में दुद्धी उपजिलाधिकारी रमेश कुमार ने शुक्रवार को मौके पर निरीक्षण कर बताया कि महुली करहिया मार्ग पर ग्राम कोरगी निकट जोरकहु पर्यटन स्थल कनहर नदी के किनारे स्थित सीजिया नाला पर बने पुल का पिलर क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे आवागमन बाधित है । इस पुल के बगल से PWD द्वारा वैकल्पिक मार्ग बनाया गया था जो तेज़ बहाव से बह गया। पुनः वैकल्पिक मार्ग बनाकर मार्ग पर आवागमन बहाल करने का काम किया जा रहा है। इस पुल का पुनर्निर्माण DMF फण्ड से प्राथमिकता के आधार पर किये जाने हेतु जिलाधिकारी महोदय से वार्ता की गई है। शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x