जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव का शेड्यूल जारी,सपा-भाजपा की रहेगी जोरदार टक्कर

क्राइम जर्नलिस्ट(सम्पादक-सेराज खान)

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव का शेड्यूल जारी, सपा-भाजपा की रहेगी जोरदार टक्कर।

जिले में जिला पंचायत के 31 सदस्य हैं। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर पहुंचने के लिए 16 सदस्यों का जादुई आँकड़ा हासिल करना बेहद जरूरी है।

सोनभद्र/सोनभद्र में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तारीख तय हो चुकी है। राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। कि26 जून प्रत्याशियों के लिए नामांकन होगा, उसी दिन शाम 3 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा 29 जून तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। 3 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान होगा तथा उसी दिन 3 बजे से मतगणना होगी।

इसके साथ ही राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी आमने-सामने के मुकाबले में हैं। हालांकि, दोनों ही दल जिले में बहुमत के आंकड़े से दूर हैं और निर्दलियों के सहारे जंग जीतने की कोशिश में जुटे हुए हैं।
जिले में जिला पंचायत के 31 सदस्य हैं। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर पहुंचने के लिए 16 सदस्यों का जादुई आँकड़ा हासिल करना बेहद जरूरी है। लेकिन, चुनाव परिणामों ने किसी भी दल को स्पष्ट संदेश नहीं दिया है। सबसे बड़े दल के रूप में उभरकर सामने आई भाजपा भी सिर्फ छः सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी है। वहीं, समाजवादी पार्टी 11 सीटों पर विजय पताका फहराने में कामयाबी हासिल हुई है।

सपा की ओर से जहाँ अनिल यादव और जय प्रकाश पांडेय उर्फ चेखुर पांडेय के नाम की चर्चा है तो वहीं भाजपा से रितु सिंह, उत्तरा त्रिपाठी और मुनिया देवी के नाम की चर्चा चल रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे का कहना हैंअभी किसी नाम पर फाइनल नहीं हुआ है। पार्टी से जुड़े 6 सदस्य जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीते हैं। इसके अलावा और भी जिला पंचायत सदस्य संपर्क में हैं। जिनकी मदद से भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अपने प्रत्याशी को बैठाएगी।”

सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव बोले अभी किसी भी प्रत्याशी का नाम फाइनल नहीं किया गया है। प्रदेश स्तर से ही प्रत्याशी की घोषणा जल्दी ही की जाएगी। वैसे जिला पंचायत के सदस्यों में पार्टी की मजबूत स्थिति है। तकरीबन 11 सदस्य हम लोगों के साथ हैं। इसके अलावा निर्दलिय सदस्य भी हमारे संपर्क में हैं। इस नाते इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर सपा का ही प्रत्याशी होगा।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x