सीएम योगी आदित्यनाथ ने जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने का स्वागत किया

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)


सीएम योगी आदित्यनाथ ने जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने का स्वागत किया

लखनऊ।उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने का स्वागत किया है। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि जितिन प्रसाद के आने से प्रदेश में बीजेपी को ताकत मिलेगी। सीएम योगी ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस छोड़कर भाजपा के वृहद परिवार में शामिल होने पर जितिन प्रसाद जी का स्वागत है। जितिन प्रसाद जी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से उत्तर प्रदेश में पार्टी को अवश्य मजबूती मिलेगी।’ सीएम योगी आदित्यनाथ के इस बयान से साफ है कि जितिन प्रसाद की आने वाले दिनों में यूपी में अहम भूमिका होने वाली है।

प्रदेश में पार्टी को ताकत मिलने की बात कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ संकेत दिया है कि उन्हें राज्य में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। बुधवार दोपहर जितिन प्रसाद ने बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली थी। भाजपा में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए जितिन प्रसाद ने कहा था, ‘मेरा कांग्रेस से तीन पीढ़ियों का नाता रहा है। इसलिए मैंने लंबे समय तक सोचने के बाद यह फैसला लिया है। बीते 8 से 10 सालों में मैंने यह महसूस किया है कि बीजेपी ही अकेली राष्ट्रीय पार्टी है। वहीं अन्य दल व्यक्तिगत और क्षेत्रीय बनकर रह गए हैं।’

जितिन प्रसाद ने यूथ कांग्रेस के महासचिव के तौर पर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। वह 2004 और 2009 में यूपी से ही लोकसभा में पहुंचे थे। यूपीए के 10 सालों के कार्यकाल में वह केंद्रीय मंत्री भी थे। मार्च 2020 में सिंधिया के जाने के बाद प्रसाद के रूप में कांग्रेस को यह दूसरा बड़ा झटका लगा है। बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी के संगठन महामंत्री लखनऊ पहुंचे थे और कई नेताओं से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही बीजेपी संगठन और योगी सरकार में फेरबदल के कयास लग रहे थे। अब ज्योतिरादित्य सिंधिया की एंट्री के बाद फिर से यह सवाल उठ रहा है कि आखिर यूपी में उन्हें क्या जिम्मेदारी दी जाएगी।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x