कोन थाना में मिशन शक्ति के तहत हुआ महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ –

Crime journalist(टीम)

उमर खान(९१९८३७६२००)
कोन थाना में मिशन शक्ति के तहत हुआ महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ –

मिशन शक्ति के तहत हुआ महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ :
महिलाओं की सुरक्षा हमारा दायित्व – थानाध्यक्ष अरविंद यादव :
कोन – सोनभद्र – योगी सरकार के आदेश के क्रम में आज शुक्रवार को कोन थाना परिसर में महिला सशक्तिकरण एवं महिला उत्थान हेतु शक्ति मिशन अभियान के तहत मुख्य अतिथि के रूप में आयी प्राथमिक विद्यालय गौ रासिन्हा की शिक्षिका मोना पटेल द्वारा फीता काटकर किया गया।वहीं मोना पटेल ने उपस्थित महिलाओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं बालिकाओं के लिये जो यह विशेष अभियान चलाया है इस अभियान से महिलाओ की आत्मशक्ति मजबूत होगी। महिलाओं के प्रति गलत सोच रखने वालों के दिल मे कानून के प्रति डर दिखेगा इसके लिये हम मुख्यमंत्री का आभार ब्यक्त करते है।
इसके बाद थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार यादव ने टोल फ्री
नम्बर 1090,181,1076,112,1098,102,108, के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी उन्होंने महिलाओं एवं बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप किसी भी विपरीत स्थिति में ऊपर दिए गए टोल फ्री नम्बर पर फोन कर सहायता ले सकती है और इन टोल फ्री नम्बरो को महिला पुलिस ही रिसीव करती है आप लोग बेहिचक अपनी परेशानियों को बता सकती है बताने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा आपकी मदद के लिये पुलिस तत्काल पहुँचेगी आप निडर हो कर रह सकती है ।
प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि मनचलों,महिला के साथ उत्पीड़न करने वालो की जगह जेल में होगी बालिकाओं,महिलाओं के सुरक्षा के लिये पुलिस हमेशा मुस्तैद है वहीँ इस मौके पर मौजूद कोन उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय शंकर जायसवाल ने मिशन शक्ति अभियान के तहत सरकार का आभार व्यक्त किया। वहीं पर मुख्य अतिथि शिक्षिका मोना पटेल ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार से बचने के लिए उन्हें आत्मरक्षा के उपाय की जानकारी दी ।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x