आईपीएल के बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर के बीच में यूएई में खेले जाएंगे

क्राइम जर्नलिस्ट(टीम)

आईपीएल के बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर के बीच में यूएई में खेले जाएंगे।

नई दिल्ली:यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों के लिए दर्शकों को स्टेडियम म एंट्री मिल सकती है। हालांकि, खबरों के अनुसार यूएई सरकार के नियमों के हिसाब से स्पोर्टिंग इवेंट्स में उन दर्शकों को ही मैच का लुत्फ उठाने की अनुमति होगी, जो कोविड-19 की वैक्सीन लगवा चुके हैं। आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी के लिए बीसीसीआई अधिकारियों की टीम दुबई पहुंच चुकी हैं। बीसीसीआई ने शनिवार को एसजीएम में बताया था कि आईपीएल के बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर के बीच में यूएई में खेले जाएंगे।

28 साल के भारतीय क्रिकेटर स्मित पटेल ने लिया संन्यास, अब इस देश से खेलने की तैयारी

क्रिकबज की खबर के मुताबिक, यूएई सरकार के नियमों के हिसाब से मैदान में 50 प्रतिशत दर्शकों को आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए एंट्री मिल सकती है। इसके लिए शर्त यह है कि उन्हीं फैन्स को स्टेडियम में आने दिया जाएगा जो कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं। यूएई की ज्यादातर लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। बीसीसीआई और यूएई सरकार के लिए यह दर्शकों को अनुमति देना कोई बड़ी चिंता की बात नहीं है, बर्शेत लोकल सरकार इवेंट के लिए अगर कोई खास नियम ना बनाए तो। बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, जय शाह, वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला, अरुण धूमल दुबई पहुंच चुके हैं। बीसीसीआई टीम तैयारियों को लेकर यूएई सरकार और अमीरात क्रिकेट बोर्ड से बात करेगी।

टेस्ट जर्सी मिलने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स का मैसेज जीत लेगा आपका दिल

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को लिए आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की मेजबानी करना कोई मुश्किल काम नहीं होगा, क्योंकि वह पिछले साल भी इस टूर्नामेंट को करवा चुके हैं। हालांकि, अगर आईसीसी टी-20 विश्व कप को भी यूएई में शिफ्ट करना का फैसला करता है तो बोर्ड के लिए आईपीएल और वर्ल्ड कप को मैनेज करना कठिन कार्य हो सकता है। मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की टी-20 विश्व कप को लेकर मीटिंग होनी है, जहां इस टूर्नामेंट के वेन्यू पर चर्चा की जाएगी।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x