महिला सशक्तिकरण हेतु मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई

Crime journalist(संपादक-सेराज खान)

प्रिंस कुमार सिन्हा-संवाददाता बीजपुर (सोनभद्र)

महिला सशक्तिकरण हेतु मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई।

बीजपुर(सोनभद्र)बीजपुर थाना परिसर में मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को महिला सशक्तिकरण हेतु मिशन शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई ।।
जिसका उद्घाटन मुख्य चिकित्साधिकारी धन्वंतरी चिकित्सालय रेनु सक्सेना द्वारा किया गया।
प्रभारी निरीक्षक बीजपुर श्याम बहादुर ने बताया कि महिला हेल्प डेस्क की स्थापना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण किया जल्द से जल्द करना है । आगे उन्होंने उपस्थितमहिलाओं व बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सभी निर्भीक होकर अपना काम करे,महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को ध्यान में रखते हुए उसके निवारण हेतु जनपद के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाया गया हैं जिससे आप लोग अपनी समस्या हेल्प डेस्क पर आकर खुलकर बता सकती हैं और शासन द्वारा जारी टोल फ्री नम्बर 1076,181,1090,112,102,108 पर निसंकोच काल कर अपनी समस्या बता सकती हैं इसके अलावा थाने के नम्बर 9454404274 पर भी फोन करके आपलोग मुझे अपनी समस्या बता सकती हैं। मुख्य अतिथि रेनु सक्सेना, हंसवाहिनी पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या दुर्गावती गुप्ता और एनटीपीसी मानव संसाधन के प्रबंधक अजीत कुमार ने भी अपने संबोधन में महिला सशक्तिकरण के बारे में समझाया और महिलाओं और बालिकाओं को जागरूक किया।
इस अवसर पर एनटीपीसी सीएसआर के सहायक प्रबंधक अरविंद शुक्ला, अनिल त्रिपाठी, विकास मंगला,सावित्री देवी,मोक्षदा जोगी के साथ साथ काफी संख्या में शिक्षक,शिक्षिकाएं व आंगनवाड़ी कार्यकत्री मौजूद रही।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x