विधायक कादीपुर ने डीएम, सीडीओ व सीएमओ की उपस्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कादीपुर आॅक्सीजन प्लांट का फीता काटकर किया उद्घाटन

Crime Journalist (सम्पादक – सेराज खान)

ब्यूरो चीफ सुल्तानपुर – आकृति अग्रहरि*

*मा0 विधायक कादीपुर ने डीएम, सीडीओ व सीएमओ की उपस्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कादीपुर आॅक्सीजन प्लांट का फीता काटकर किया उद्घाटन।*

*सुल्तानपुर 12 मई/जनपद में कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए मा0 विधायक कादीपुर राजेश गौतम की पहल से अपने विधायक निधि से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कादीपुर में आॅक्सीजन प्लांट स्थापित कराया गया, जिसका फीता काटकर उद्घाटन/शुभारम्भ विधायक कादीपुर ने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 डी0के0 त्रिपाठी की उपस्थिति में किया। इस प्लांट के प्रारम्भ हो जाने से अब क्षेत्रीय मरीजों को आॅक्सीजन आसानी से उपलब्ध हो सकेगा।
उद्घाटन अवसर पर मा0 विधायक कादीपुर ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के बढ़ते संक्रमण से आॅक्सीजन कमी को दूर करने के लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपदांे में आॅक्सीजन प्लांट लगाये जाने के निर्देश दिये गये थे। उसी क्रम में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा अधिकारियों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कादीपुर में आॅक्सीजन प्लांट स्थापित हो गया और इसके लगने से क्षेत्रीय जनता से इसका पूरा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क का प्रयोग करें, हाथों को साबुन से धुले, सेनेटाइजर का प्रयोग करें तथा कोविड-19 के गाइड लाइन पालन करें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री गुप्ता ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कादीपुर में आॅक्सीजन प्लांट के चालू हो जाने से अब कोरोना संक्रमण के मरीजों को आॅक्सीजन आसानी से मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि जनपद में अभी तक आॅक्सीजन के लिये अन्य जनपदों का सहारा लेना पड़ता था, अब जनपद के जिला मुख्यालय सहित कई क्षेत्रों में आॅक्सीजन प्लांट स्थापित किया जा रहा है, जिससे अब आॅक्सीजन की कमी नहीं होने पायेगी। उन्होंने कहा कि कादीपुर में इस आॅक्सीजन प्लांट के लग जाने से क्षेत्रीय जनता को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कादीपुर में आॅक्सीजन मिल सकेगा।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 डी0के0 त्रिपाठी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कादीपुर में स्थापित कराये गये आॅक्सीजन प्लांट 200 लीटर प्रतिदिन क्षमता का है और एक मरीज को 5-10 लीटर आॅक्सीजन की जरूरत होती है, इस प्रकार 20-30 मरीज इस प्लांट से लाभांवित होंगे। उन्होंने बताया कि 15 बेड की व्यवस्था सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आॅक्सीजन मरीजों के लिये व्यवस्था की गयी है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में विधायक निधि से पहला प्लांट होगा, जो समय से प्रारम्भ हो गया है।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x