जिले के एसपी ने अपनाया सख्त रुख, 5G नेटवर्क टेस्टिंग को लेकर अफवाह फैलाने वाले जाएंगे जेल

क्राइम जर्नलिस्ट(सम्पादक-सेराज खान)

जिले के एसपी ने अपनाया सख्त रुख, 5G नेटवर्क टेस्टिंग को लेकर अफवाह फैलाने वाले जाएंगे जेल

सोनभद्र/सोनभद्र में इन दिनों कोरोना वायरस महामारी के बीच एक अफवाह काफी तेजी से फैल रही है। यह अफवाह है 5G टेस्टिंग को लेकर। कई वायरल मैसेज, वीडियो और तस्‍वीरों के जरिये यह अफवाह उड़ाई जा रही है कि लोग कोरोना वायरस के कारण नहीं, बल्कि देश में चल रही 5G की टेस्टिंग प्रक्रिया के चलते मर रहे हैं। कोरोना के संक्रमण काल में कुछ शरारती तत्व अफवाहें और भ्रांतियां फैलाकर जनपद में व्यवस्था को बिगाड़ने की साजिश भी कर रहे हैं। इसे लेकर पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सख्त रुख अपनाते हुए अब अफवाह फैलाकर महौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे तत्वों के विरुद्ध कठोर विधिक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सोशल मीडिया सेल के माध्यम से कहा कि “5Gट्रायल के सम्बंध में पुलिस प्रशासन द्वारा बार-बार अपील करने के पश्चात भी कुछ लोगों द्वारा फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्वीटर, इन्स्टाग्राम, मैसेंजर आदि के माध्यम से अफवाह फैलाया जा रहा है। पुलिस द्वारा सतर्क दृष्टि रखते हुए अफवाह फैलाकर महौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे ऐसे ग्रुप एडमिन व सदस्यों के विरुद्ध गम्भीर धाराओं मे अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही है।”

उन्होंने लोगों से अपील किया कि “किसी भी प्रकार के अफवाह को न फैलायें और ना ही फैलने में मदद करें। यदि आपके द्वारा फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्वीटर, इंटाग्राम, मैसेंजर आदि प्लेटफॉर्म पर अफवाह फैलाने वाले मैसेज आते हैं तो आप उसे ग्रुप से बाहर करें तथा इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

सेराज खान / गोविन्द अग्रहरि / नितेश पाण्डेय / श्याम अग्रहरि

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x